Friday, May 13, 2016

सिमुलेशन - मानव व्यवहार के लिए राजनीति को कारोबार से किसी तरह से वास्तविक जीवन की नकल है कि खेल !







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स्पोर्ट्स अनुकरण सिमुलेशन खेल के बारे में जानें सिमुलेशन खेल क्या हैं? एक सिमुलेशन खेल कुछ पहलू या असली दुनिया के पहलुओं को विश्राम करने के लिए करना चाहता है जो एक वीडियो गेम है। यह एक वाहन संचालन से, एक आभासी परिवार के जीवन को चलाने के लिए, एक व्यापार या खेल मताधिकार का आयोजन करने के लिए कुछ भी हो सकता है। सिमुलेशन खेल के विषय के खेल के लिए खेल से बहुत भिन्न होता है, लेकिन सभी सिमुलेशन सही रूप में एक आभासी वातावरण में एक जटिल गतिविधि या सिस्टम को पुन: पेश करने के लिए एक इच्छा का हिस्सा है। सिमुलेशन खेल का इतिहास सिमुलेशन खेल के इतने भिन्न उपशैलियों देखते हैं, क्योंकि यह बदले में प्रत्येक के इतिहास को देखने के लिए सबसे अच्छा है। एस SimCity (1989), कम से कम प्रभाव और लोकप्रियता के मामले में सिमुलेशन खेल, शायद मुकुट गहना, मैक्सिस & rsquo है। उन्होंने कहा कि वह और अधिक खेल ही खेल से गोलमाल खाड़ी पर छापे के नक्शे के निर्माण की सुविधा को प्राथमिकता दी है कि जब मुझे एहसास हुआ इसके निर्माता, विल राइट, पहले एक शहर सिम्युलेटर के लिए विचार सूझा। विनाश के ऊपर निर्माण और योजना बनाने के लिए यह वरीयता पूरे अनुकरण शैली का द्योतक है। SimCity ऐसी शक्ति, क्षेत्रीकरण, परिवहन, कराधान, अपराध, और प्राकृतिक आपदाओं जैसे कारकों के साथ, शहरी नियोजन की चुनौतियों विश्राम करने की मांग की। बढ़ती जटिलता के चार सीक्वेल साल से अधिक का पालन किया है, सबसे हाल ही में किया जा रहा है SimCity: सोसायटी (2007), लेकिन इससे पहले SimCity 4 (2003) में किया जा रहा मानक वाहक। विभिन्न अन्य शहर इमारत खेल SimCity & rsquo पर पालन किया है की सफलता। ऐसे सीज़र (1992) और फिरौन (1999) छापों से, के रूप में कुछ ऐतिहासिक सेटिंग्स सुविधा; ऐसे सिएरा द्वारा चौकी (1994) के रूप में दूसरों विज्ञान कथा पर आधारित हैं। PopTop & rsquo; बनाना रिपब्लिक और rdquo की Tropico (2001) और उसके दो सिक्वल एक कैरेबियन & ldquo सुविधा; सेटिंग। मोंटे क्रिस्टो द्वारा CitiesXL (2009), दूसरे हाथ पर, और अधिक बारीकी से SimCity & rsquo का पालन करता है, समकालीन प्रारूप। सिम और rdquo; अपने स्वयं के उप-शैली स्पॉन के अलावा, SimCity कई & ldquo की पहली बन गया; 1990 के दशक में एक बार के लिए सिमुलेशन खेल के साथ व्यावहारिक पर्याय बन गया था जो मैक्सिस, के द्वारा बनाई गई खेल। (1990) SimEarth परिपक्वता के लिए यह मार्गदर्शक के लक्ष्य के साथ एक युवा ग्रह पर खिलाड़ी नियंत्रण दे दी है। (1991) SimAnt एक चींटी कॉलोनी के जीवन चक्र का चित्रण किया। (1994) SimTower खिलाड़ियों को अपने स्वयं के गगनचुंबी इमारत डिजाइन करते हैं। दूसरे, इसी तरह के खेल की संख्या भी मैक्सिस द्वारा जारी किए गए। इन सब के सब, तथापि, और यहां तक ​​कि SimCity ही है, अंत में मनुष्य के जीवन simulates जो सिम्स (2000), द्वारा ग्रहण किया गया। खिलाड़ियों को उनकी सिम्स वे अपनी नौकरी कर रहे हैं क्या, शादी, और उनके जीवन के अन्य सभी पहलुओं जिसे में रहते हैं, घर की किस प्रकार नियंत्रित करते हैं। नशे की लत, आकर्षक, और साथ में इसके कई विस्तार पैक और सीक्वेल के साथ, विभिन्न प्रकार की एक अंतहीन राशि, सिम्स की पेशकश, सभी समय का सबसे अधिक बिकने वाला कंप्यूटर खेल मताधिकार बन गया है। विल राइट & rsquo; सबसे हाल के प्रयास, महत्वाकांक्षी बीजाणु (2008), साथ ही कम से कम आंशिक रूप से एक सिमुलेशन खेल है। खेल सिमुलेशन खेल आर्केड गेम के स्वर्ण युग में जड़ों के साथ, एक पुराने और स्थापित शैली रहे हैं। पहली सटीक स्पोर्ट्स अनुकरण अटारी फुटबॉल (1977), एक नियंत्रक के रूप में ट्रैकबॉल को लोकप्रिय बनाने वाले दो खिलाड़ी खेल रहा था। जल्द ही खेल खेल के अनगिनत किस्में आर्केड में और घर गेमिंग सिस्टम पर दिखने लगे। खिलाड़ियों को सिर्फ एक खेल के लिए एक टीम को नियंत्रित नहीं किया था, लेकिन एक पूरे सीजन के लिए: कंप्यूटर खेल (1987) अर्ल वीवर बेसबॉल यथार्थवादी खेल अनुकरण में एक बड़ा कदम आगे था। खेलने के एक मोड में, टीम के मैनेजर के परिप्रेक्ष्य में है, बजाय एथलीटों से नियंत्रित किया जा सकता है। अन्य यथार्थवादी छू के एक नंबर भी अपने स्वयं के मन के साथ अलग अलग आकार और खिलाड़ियों के वास्तविक जीवन के स्टेडियमों सहित शामिल थे। खेल Orioles मैनेजर अर्ल वीवर, एक सहयोग जगह ले ली इस तरह पहली बार की मदद से तैयार किया गया था। अर्ल वीवर बेसबॉल, बेसबॉल मुग़ल (1997) शीर्षक से एक बाद में इस खेल के साथ साथ, शायद सबसे प्रसिद्ध और अत्यधिक प्रशंसित स्पोर्ट्स अनुकरण श्रृंखला, इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स द्वारा झुंझलाना एनएफएल मताधिकार, पहली बार 1988 में जारी किया गया है और अब एक वार्षिक आधार पर अद्यतन किया जाता है, उन्हें prefigured। ये खेल वास्तविक व्यक्ति फुटबॉल मैच बहलाना, लेकिन यह भी विस्तृत मताधिकार मोड प्रस्ताव ही नहीं। इस तरह वे आंशिक रूप से एक और उप-शैली, व्यापार सिमुलेटर के साथ ओवरलैप। व्यापार सिमुलेशन खेलों उनकी कंपनी लाभदायक रखना चाहिए, जो एक व्यवसाय के मालिक की भूमिका में खिलाड़ी डाल दिया। नींबू पानी (1973) शायद शैली में सबसे पुराना खेल है खड़े हो जाओ; यह 1980 के दशक के दौरान एप्पल कंप्यूटर के साथ शामिल आया था, क्योंकि यह भाग में लोकप्रिय हो गया। अप्रत्याशित: खिलाड़ी एक तेल कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया है, जो तेल संकट खेल (1980), 1970 के दशक के ऊर्जा संकट व्यापार सिम्युलेटर का एक और उदाहरण के शुरू प्रेरित करने के लिए मदद की। ईए & rsquo; एक काल्पनिक अलौकिक ग्रह पर सेट एस खच्चर, आर्थिक प्रबंधन के साथ संयुक्त रणनीति। रेल टाइकून MicroProse द्वारा जारी किया गया था, जब शैली ही सही मायने में, 1990 में, हालांकि, परिपक्व। दिग्गज सिड Meier द्वारा बनाया गया है, रेल टाइकून, रेल पटरियों रखना गाड़ियों की खरीद, कार्यक्रम प्रबंधन, और अन्य, कंप्यूटर चलाने रेल कंपनियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए खिलाड़ी को चुनौती दी। SimCity की तरह, यह कई सीक्वेल और कई imitators के नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता थी। टाइकून और rdquo; MicroProse भी अन्य & ldquo जारी किया; ऐसे रोलर कोस्टर टाइकून के रूप में खेल,। जो मायर से तैयार नहीं थे। व्यापार शैली का निर्माण और एक मनोरंजन पार्क को चलाने के लिए खिलाड़ी की आवश्यकता है, जो देर मध्ययुगीन वेनिस में जगह ले ली है, जो व्यापारी राजकुमार, और थीम पार्क के रूप में के रूप में विभिन्न खेलों के साथ 1990 के दशक के दौरान विस्फोट हो गया। पूंजीवाद (1995) ने अपने यथार्थवाद, जटिलता, और विभिन्न विकल्पों की व्यापक सरणी के लिए विशेष रूप से उल्लेखनीय है। नई व्यापार सिम्स आज किए जाने के लिए जारी; अधिक हाल प्रसाद जेल टाइकून और चिड़ियाघर साम्राज्य (दोनों 2005) शामिल हैं। पिछले एक दशक से भी शायद दसियों खिलाड़ियों के हजारों की की कार्रवाई के द्वारा संचालित एक जटिल आभासी अर्थव्यवस्था जो सुविधाओं ईव ऑनलाइन (2003) है, जिनमें से सबसे उल्लेखनीय व्यापक multiplayer ऑनलाइन खेल, के रूप में नए कारोबार सिम्स देखा है, और है अपने अक्सर गलाकाट gameplay के लिए उल्लेखनीय। राजनीतिक सिमुलेशन भी एक दर्शक मिल गया है। अनिवार्य रूप से उम्मीदवारों इक्यावन अद्वितीय battlegrounds पर एक साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं: अमेरिकी राजनीतिक प्रणाली और rsquo की चुनावी कॉलेज विशेष रूप से एक कंप्यूटर खेल के आधार होना करने के लिए अच्छी तरह से अनुकूल लगता है। TheorySpark से हमेशा के लिए (2006) राष्ट्रपति एक उदाहरण है। ऐसा लगता है कि यह & ldquo के लिए अपील के रूप में भी novices के दूर डराने हो सकता है, जो डेटा का एक बड़ा सौदा की व्याख्या करना शामिल है कि में उन्नत सिमुलेशन की खासियत है, कट्टर और rdquo; राजनीति के अनुयायियों। एक और बहुत अलग, सिमुलेशन खेल की तरह वाहन सिम्युलेटर है। कि एक ही गुणवत्ता के नए खिलाड़ियों के लिए एक बहुत ही तेजी से सीखने की अवस्था के लिए बनाता है, हालांकि यह अपने यथार्थवाद के लिए प्रसिद्ध है 1982 के बाद से दस अलग अलग संस्करणों में पेश किया गया है जो हस्ताक्षर उत्पादों; शायद सबसे प्रसिद्ध उदाहरण माइक्रोसॉफ्ट फ्लाइट सिमुलेटर, माइक्रोसॉफ्ट और rsquo में से एक है । अठारह पहिया ट्रकों, जहाजों, कारों, गाड़ियों, हेलीकाप्टरों, और अंतरिक्ष यान सब भी विभिन्न सिमुलेटर में चित्रित किया गया है। सिमुलेशन खेल की लोकप्रियता भी उन्हें अपने ही शैली से परे एक प्रभाव दे दी है। रेसिंग का खेल, उदाहरण के लिए, वाहन सिमुलेशन के साथ कई तत्वों का हिस्सा है। यथार्थवाद पर जोर देना है, जो सामरिक या सामरिक रणनीति खेल भी बारीकी से अनुकरण शैली से संबंधित हैं। सिमुलेशन खेल में रुचि रखते कौन होगा? सिमुलेशन खेल इतने सारे अलग अलग विषयों को कवर किया है, क्योंकि कई gamers कुछ सिमुलेटर के सभी प्रकार में रुचि हो जाएगा, हालांकि वे मजा आएगा जो कुछ अनुकरण मिल जाने की संभावना हैं। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, कई सिमुलेशन खेल वे नए या आकस्मिक खिलाड़ियों के लिए कठिन लग इतना है कि वास्तविक जटिल हैं। सिमुलेशन खेल आमतौर पर एकाग्रता, नियोजन, और एक बहुमुखी प्रणाली के विभिन्न पहलुओं के बीच संतुलन साधने की आवश्यकता होती है; इसलिए, सबसे अच्छा करना शायद होगा एक साधारण अनुभव प्राप्त करने वालों को कहीं और देखने के लिए। सिमुलेशन खेल केवल एक गंभीर मानसिक चुनौती चाहते हैं, जो उन लोगों के लिए इरादा कर रहे हैं।



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