Friday, May 13, 2016

डिजिटल विज्ञापन नियम और परिभाषाएं शब्दावली







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डिजिटल विज्ञापन नियम और परिभाषाएं शब्दावली सामान्य नियम: विज्ञापन टैग आम तौर पर एक वेबसाइटों विज्ञापन सर्वर के माध्यम से जावास्क्रिप्ट के रूप में सेवा की है, एक विज्ञापन टैग एक वेबसाइट एक विज्ञापन साथी के साथ संवाद और एक उचित विज्ञापन विज्ञापन एक प्रकाशक और एक विज्ञापनदाता के बीच एक दलाल के रूप में कार्य करता है कि एक विज्ञापन साथी का आदान-प्रदान की सेवा करने की अनुमति देता है। विज्ञापन एक्सचेंजों एक नीलामी की तरह ढंग से एक प्रकाशकों इनवेंटरी बेचने के लिए RTB प्रौद्योगिकी का उपयोग करें। आमतौर पर, आप एक विज्ञापन विनिमय के भीतर एक मूल्य तल सेट कर सकते हैं और आप की वजह से नीलामी की प्रक्रिया के लिए एक उच्च दर प्राप्त करते हैं। विज्ञापन नेटवर्क एक प्रकाशक और एक विज्ञापनदाता के बीच एक मध्यम आदमी के रूप में कार्य करता है कि एक विज्ञापन साथी। आमतौर पर, विज्ञापन नेटवर्क शायद ही कभी उतार चढ़ाव होता रहता है कि अपनी सूची के लिए एक स्थिर दर के साथ प्रदान करते हैं। नीलामी कीमत मंजिल यह एक मानक कीमत मंजिल के रूप में, लेकिन मंजिल एक न्यूनतम के रूप में कार्य करता है, लेकिन उच्च बोली द्वारा पार किया जा सकता है एक नीलामी में या कार्यक्रम वातावरण में एक ही विचार है। उदाहरण के लिए यदि आप अभी भी $ 1.25 लेकिन नहीं $ 0.75 पर बोलियां प्राप्त करता है सकते हैं $ 1 पर अपनी कीमत मंजिल निर्धारित करते हैं। क्रिएटिव - तुम यहाँ अक्सर वास्तविक छवियों के लिए विज्ञापन प्रदर्शन का उल्लेख करते थे इस शब्द होगा डेज़ी श्रृंखला (विज्ञापन श्रृंखला) (उच्चतम सबसे कम करने के लिए, आम तौर पर सीपीएम की दर से) क्रम में विज्ञापन भागीदारों के विज्ञापन टैग रखकर ताकि वे एक विज्ञापन सेवारत या लाइन में अगले साथी को 'दोषी' का विकल्प होता है। डिजिटल विज्ञापन में विसंगति यह (आमतौर पर एक विज्ञापन सर्वर से लिया गया) ग्राहक संख्या और विज्ञापन साथी संख्याओं के बीच अंतर को दर्शाता है। इन मतभेदों को आप व्यक्तिगत youre के लिए विज्ञापनों की सेवा उपयोगकर्ता, और पृष्ठ लोड समय के साथ काम कर रहे हैं भागीदारों की संख्या सहित कारकों की एक किस्म की वजह से कर रहे हैं। स्टैंडर्ड विसंगति मेट्रिक्स बेचा छाप रहे हैं, राजस्व सेवा की। डीएसपी (डिमांड साइड मंच) डिजिटल विज्ञापन सूची के खरीदारों को आसानी से और अधिक सीधे लगातार बना रहता है और हर 1000 के लिए एक विज्ञापन साथी द्वारा की गारंटी है कि सीपीएम एक सीपीएम दर फिक्स्ड एक कार्यक्रम है और वास्तविक समय वातावरण में विक्रेताओं के साथ कनेक्ट करने के लिए अनुमति देता है कि एक खरीदें पक्ष मंच भेजा जाता है कि छापों। 500 से अधिक अग्रणी मीडिया और प्रौद्योगिकी कंपनियों से बना आईएबी (इंटरएक्टिव विज्ञापन ब्यूरो), आईएबी इंटरैक्टिव विज्ञापन के मूल्य के बारे में शिक्षित करने के साथ ही मूल्यांकन करने और मानकों और (जैसे मानक इकाई आकार के रूप में) प्रथाओं की सिफारिश करने का काम करता है। एक अन्य स्रोत से सामग्री एक वेब पेज पर प्रदर्शित करने की अनुमति देता है कि एक और HTML दस्तावेज़ के भीतर एम्बेडेड एक HTML दस्तावेज़ iframes। एक विज्ञापन साथी को पकड़ने या वे एक विज्ञापन सेवा करने का अवसर डिफ़ॉल्ट एक विज्ञापन छाप सेवा करने का अवसर पर पारित करने के लिए चुनता है Passback टैग (डिफ़ॉल्ट टैग)। कि डिफ़ॉल्ट की प्रक्रिया के दौरान बुलाया टैग thats एक passback टैग के रूप में जाना जाता है। कीमत मंजिल एक निश्चित मूल्य सीमा से नीचे भुगतान करते हैं कि अभियानों में सेवा करने से एक विज्ञापन साथी रोकता है कि एक तय सीपीएम दर। उदाहरण के लिए, आप $ 1 के लिए अपनी कीमत मंजिल सेट अगर आपके विज्ञापन साथी उस राशि के नीचे शुद्ध सीपीएम दरों के साथ किसी भी अभियान की सेवा करनी चाहिए। विज्ञापन से लाभ समझौते की शर्तों के अनुसार विभाजित कर रहे हैं सेवारत जहां एक प्रकाशक और विज्ञापन प्रदाता के बीच राजस्व हिस्सेदारी मॉडल एक साझेदारी। कार्यक्रम संबंधी और RTB इन समझौतों के उदय से पहले, लेकिन प्रकाशकों में वृद्धि के पक्ष में है कि विभाजन कार्यक्रम संबंधी खरीदने की वृद्धि के साथ, 50/50 के करीब थे। उदाहरण के लिए, गूगल के विज्ञापन एक्सचेंज एक 80/20 राजस्व हिस्सेदारी प्रदान करता है। ये दरें एक प्रकाशक प्रदान कर सकते हैं कि कितना मात्रा के आधार पर अक्सर बातचीत कर रहे हैं। आरएफपी (प्रस्ताव के लिए अनुरोध) एक प्रकाशक के लिए एक विज्ञापनदाता, ब्रांड, या मीडिया एजेंसी से एक अनुरोध एक विज्ञापन अभियान के लिए अपने व्यापार को जीतने के लिए एक बोली प्रस्तुत करने के लिए। एक आरएफपी आम तौर पर दरों, समय, लागत, तकनीकी ऐनक, दर्शकों और इकाइयों की रूपरेखा। RTB (रियल टाइम बिडिंग) छाप आधारित है, वास्तविक समय विज्ञापन सूची बिक्री विधि। यह खरीदारों के हजारों बोली एल्गोरिदम पर आधारित एक वेबसाइट धारणा पर बोली लगाने के लिए अनुमति देता है कि एक तकनीक है। बेहतर पैकेज के लिए प्रकाशकों की अनुमति देता है और उनकी वेबसाइटों इनवेंटरी बेचने का प्रबंधन कि एसएसपी (आपूर्ति पक्ष मंच) एक बिकवाली मंच। 3ms पहल द्वारा बनाई प्रदर्शन को मापने के लिए viewability एक नया मीट्रिक (बनाना मापन बनाओ नब्ज), और एमआरसी (मीडिया रेटिंग परिषद) द्वारा प्राधिकृत। Viewability एक ब्रांड के एक उपयोगकर्ता द्वारा देखा जाएगा कि एक विज्ञापनदाता सुनिश्चित करने के लिए बनाया गया था। एमआरसी 8220 के रूप में एक दर्शनीय छाप घोषित, रचनात्मक विज्ञापन के कम से कम 50% कम से कम 1 second.8221 के लिए प्रदर्शित किया जाता है; मात्रा एक वेबसाइट समय का एक दिया अवधि में कितना यातायात (छापों / प्रिव्यू) को दर्शाता है। विज्ञापन भागीदारों अक्सर एक प्रकाशक एक चर्चा की दर से भेजने के लिए तैयार है कितना मात्रा से पूछना होगा। खरीद / विज्ञापन इनवेंटरी बेचने के तरीके: सीपीए (मूल्य-प्रति-कार्रवाई) या सीपीएल (मूल्य-प्रति-सीसा) - "लड़ाई" या वास्तव में मतलब है कि "नेतृत्व"; कार्रवाई या नेतृत्व के कुछ प्रकार के ऐसे प्राप्त एक बिक्री या पंजीकरण के रूप में विज्ञापन के प्रदर्शन से हुई। सीपीसी (मूल्य-प्रति-क्लिक) हाँ, आप यह अनुमान लगाया; यह किसी एक विज्ञापन पर क्लिक करता है हर बार भुगतान की गई राशि होगी। सीपीएम (मूल्य-प्रति-मिल्ली) - लैटिन से एक हजार अर्थ। सचमुच, हर 1,000 क्वालीफाइंग छापों के लिए भुगतान की गई राशि की सेवा की। इसीपीएम (मिल्ली प्रति प्रभावी लागत) - यह अवधि अधिक विशिष्ट हो जाता है और वास्तव में / दिखाया भुगतान किया गया है कि छापों की मात्रा पर आधारित विज्ञापन इन्वेंट्री की लागत से पता चलता है। यहाँ इस राशि का निर्धारण करने के लिए सूत्र है: इसीपीएम = राजस्व / (/ 1000 आईएमपी भुगतान) rCPM (मिल्ली प्रति वास्तविक लागत) - यह खाते में, जब निर्धारण महत्वपूर्ण है, जो भुगतान किया है कि न सिर्फ लोगों हुई कि कुल आईएमपी लेता है क्योंकि तीन की विज्ञापन स्थान के लिए सबसे सही देखने के लिए, इस "असली" लायक प्रदान करता है एक अंतरिक्ष के लिए मूल्य। इस राशि का निर्धारण करने के लिए सूत्र है: rCPM = राजस्व / (कुल / 1000 आईएमपीएस) विज्ञापन इकाइयों प्रकार / आकार: गुना (एटीएफ) आम तौर पर एक वेबसाइट के ऊपरी हिस्से, या एक उपयोगकर्ता नीचे स्क्रॉल करने के लिए बिना देख सकते हैं किसी भी भाग से ऊपर। स्वचालित रूप से देखा जा सकता है। विज्ञापन इकाइयों - विज्ञापन प्रदर्शित कर रहे हैं, जहां एक आवेदन में अंतरिक्ष। इस्तेमाल किया प्रारूप पिक्सल (जैसे 728x90) में WIDTHxHEIGHT है। बैनर / लीडरबोर्ड, आयत, टॉवर / गगनचुंबी इमारत - इन शब्दों का मानक विज्ञापन इकाइयों को देखें। बैनर (728x90), आयत (300x250) और टॉवर (160x600)। गुना (BTF) एक वेबसाइट के निचले आधे या उपयोगकर्ताओं को देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करने के लिए है, जहां भाग नीचे। स्वचालित रूप से नहीं देखा जा सकता। वेबसाइट के साथ उपयोगकर्ताओं के अनुभव में मिश्रण के लिए करना है कि मूल निवासी विज्ञापन विज्ञापन। मूल निवासी विज्ञापन में एक साइटों की सामग्री और प्रारूप की नकल। एक अमीर के रूप में प्रदर्शित रिच मीडिया विज्ञापन। इन इकाइयों को मानक विज्ञापन आकार के बाहर हैं और आमतौर पर विशेष नियुक्तियों और आंदोलन में शामिल हैं। अमीर मीडिया इकाइयों के उदाहरण खाल, प्रायोजक सलाखों, pushdowns, बढ़ती सितारों में शामिल हैं। सितारे राइजिंग राइजिंग स्टार से या बजाय एक मानक आईएबी इकाई के चलने वाले प्रीमियम विज्ञापन इकाइयां हैं। इकाई का चश्मा अमीर मीडिया विज्ञापन के बाहर पैमाने पर और वे बेच रहे हैं और अधिक से अधिक बार कार्य किया जा सकता है तो इकाइयों को सामान्य करने की कोशिश में आईएबी से परिभाषित कर रहे हैं। स्टैंडर्ड राइजिंग स्टार इकाइयों बोर्ड, फ़िल्मस्ट्रिप, दिली दोस्त, स्लाइडर, चित्र शामिल हैं। और पुशडाउन। / आईएबी risingstars: बढ़ती सितारों में से प्रत्येक के दृश्य उदाहरण के लिए यहाँ IABs साइट पर जाएँ। वेबपेज की सामग्री के पीछे दिखाई देता है कि साइट त्वचा क्रिएटिव। आम तौर पर इस वेबसाइट की सीमाओं पर ले जाता है और बहुत ही उच्च सगाई पैदा करता है। कि इकाई साइटों फ्रेम के बाहर चलाता है, तो यह भी 72,890 से अधिक समय लग सकता है। उपयोगकर्ता व्यवहार: मांग भागीदारों द्वारा खरीद के लिए उपलब्ध एक पेज thats पर विज्ञापन छाप एक एकल विज्ञापन प्लेसमेंट। पृष्ठदृश्य प्रति विज्ञापन प्रति यूनिट एक विज्ञापन छापे नहीं है। एक पृष्ठ पर जाएँ और फिर उस स्थल पर किसी भी अन्य पृष्ठों का दौरा किए बिना एक छोटी समय सीमा में साइट पर जाने वाले उपयोगकर्ताओं की दर प्रतिशत उछाल। पृष्ठदृश्य किसी भी समय एक वेबपेज लोड, एक पृष्ठदृश्य बनाई गई है। एक वेबसाइट और अधिक इंप्रेशन अधिक प्रिव्यू इसे बेचने के लिए एक अवसर होगा। पुनर्लक्ष्यीकरण वे एक भाग लेने वाले वेब पेज ब्राउज़ कर रहे हैं जब एक उपयोगकर्ता पर गिरा दिया जाता है कि पिक्सेल एक पहचानकर्ता (कुकी)। ये कुकी ऑनलाइन व्यवहार पर नज़र रखने और उपयोगकर्ता के लिए विशिष्ट हैं कि अधिक लक्षित विज्ञापनों के लिए अनुमति देते हैं। अद्वितीय उपयोगकर्ता दर्शकों माप (आम तौर पर दिन, सप्ताह, महीने, साल) के पाठ्यक्रम पर पहली बार के लिए एक वेब पेज पर एक आगंतुक। की परवाह किए बिना ईजी आवृत्ति की एक वेबपेज फिर से देखता है जो एक उपयोगकर्ता आगंतुक आप एक दिन में फेसबुक चार बार की यात्रा करता है, तो आप उस दिन के लिए एक अनूठा उपयोगकर्ता लेकिन 4 आगंतुकों या यात्राओं के रूप में गिनती होती है। यह "कैश हार" के लिए एक विज्ञापन टैग की अनुमति देता है कैशेबस्टर। एक कैश एक उपयोगकर्ता यह पेज लोड करने के लिए लगने वाले समय को कम करने, साइट के लिए देता है जब एक वेब पेज की सभी सामग्री एक ही बनाता है। किसी कैशेबस्टर पृष्ठ पुनः लोड है हर बार अलग होने के लिए कॉल मजबूर करता है कि विज्ञापन कोड के लिए एक अतिरिक्त आंकड़ा कहते हैं। अंतिम परिणाम और अधिक कुशल विज्ञापन लोड हो रहा है। डीएमए मार्केट क्षेत्र, एक विज्ञापनदाता उपयोगकर्ताओं तक पहुँचने के लिए करना चाहता है जहां भौगोलिक स्थिति नामित। डीएमएस को निशाना बनाने के माध्यम से विज्ञापन सर्वर में रेखांकित किया जा सकता है। एक अभियान के लिए एक साइट पर चलता है कि कितने समय तक एक अभियान की उड़ान लाइफटाइम। फ्रीक्वेंसी टोपी एक एक विज्ञापन अभियान, टैग या विज्ञापन आकार एक व्यक्तिगत उपयोगकर्ता को दिखाया जा सकता है समय की संख्या के लिए सीमा की स्थापना की। उपयोगकर्ता स्थित है क्या भौगोलिक स्थिति के आधार पर कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ अभियानों दिखा भू-लक्ष्य। दुनिया, देश, राज्य, शहर, कस्बे के एक विशिष्ट भाग तक पहुंचने के लिए देख एक विज्ञापनदाता के साथ काम करते हैं तो यह उपयोगी है। एक adserver के भीतर उत्पन्न मंगलाचरण कोड, मंगलाचरण कोड सचमुच विज्ञापन कोड तैनात है जहां से परिभाषित प्लेसमेंट के हिसाब से एक वेबसाइट पर (आह्वान) दिखाने के लिए अनुमति देता है। विज्ञापनों को दिखाने के लिए अनुमति के अलावा, मंगलाचरण कोड भी विज्ञापन आकार नियंत्रित करती हैं। मंगलाचरण कोड रखा गया है और लोड कर रहे हैं के बाद अभियान की बारीकियों विज्ञापन सर्वर के भीतर नियंत्रित किया और कर रहे हैं। बिक्री (साइट, आकार, लागत, दिनांक, आदि) के विवरण बताता है कि विज्ञापनदाता को प्रकाशक द्वारा बेचे जाने वाले विज्ञापन की लाइन मद इकाई। अपने विज्ञापन सर्वर में लाइन आइटम के एक समूह का नाम आदेश। आदेश अपने विज्ञापन सर्वर हल और संगठित रखने में मदद। रचनात्मक एक विज्ञापन अभियान एक बार में सभी विज्ञापन आकारों पर ले जा रही है, एक विशेष पेज या वेबसाइट पर केवल ब्रांड है जब अंधी गली (अधिग्रहण)। यह एक विज्ञापन सर्वर की स्थापना में नियंत्रित किया जा सकता है। आरओएस (रन ऑफ साइट) - सभी गैर-रिवाज विज्ञापन रिक्त स्थान में एक रोटेशन पर विज्ञापन देता है जो विज्ञापन के प्रदर्शन के लिए एक विकल्प। इन विज्ञापनों को पहले से ही है कि यूनिट के लिए नामित एक विज्ञापन भी नहीं है कि साइट के भीतर किसी भी पृष्ठ पर चला सकते हैं। एक प्रकाशकों सूची की आवाज (SOV) प्रतिशत का हिस्सा है कि एक अभियान के दौरान एक विज्ञापन अभियान नियंत्रित करता है। आवाज की हिस्सेदारी अधिक है और अधिक वे नियंत्रित करते हैं।



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